पृथ्वीराज साठे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चुने गए

 




पिंपरी (टाइम न्यूज़लाइन नेटवर्क): भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया जी गांधी के अनुमोदन के साथ, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पृथ्वीराज साठे को हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा घोषित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया गया है। 

साठे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से इस बारे में विस्तृत जानकारी दी।


पृथ्वीराज साठे पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी हैं। प्रभाकर साठे चिरंजीव हैं, वे उच्च शिक्षित हैं और लीड्स विश्वविद्यालय, लंदन से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में एमए हैं।


साठे के पास संगठनात्मक राजनीति का अच्छा अनुभव है और पिछले 25 वर्षों से कांग्रेस संगठन में सक्रिय हैं और उन्होंने विभिन्न राज्यों से विभिन्न पदों पर काम किया है।

वह राहुल गांधी की टीम के एक वफादार सहयोगी हैं और उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर और साथ ही राज्य स्तर पर विभिन्न स्तरों पर काम किया है।


साठे ने छात्र आंदोलन में NSUI से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। उन्हें 1992 में फर्ग्यूसन कॉलेज में छात्र प्रतिनिधि के रूप में चुना गया। वे बाद में महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव, युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम के राष्ट्रीय समन्वयक, आम आदमी का सिपाही, महाराष्ट्र के राष्ट्रीय समन्वयक बने। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव इन पदों पर सक्रिय रहे हैं।


साठे के चयन से आम कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। राज्य कार्यकारिणी में रहते हुए, साठे ने पालघर उप-चुनाव, नागपुर की रैलियों, राज्य कार्यकारिणी के राज्य स्तरीय प्रशासनिक कार्यों, राज्य के वरिष्ठ नेताओं के दौरों की योजना बनाने, विभिन्न लोकसभा और विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


साठे का मानना ​​है कि आने वाले वर्षों में, कांग्रेस पार्टी अपने विचारों को गहराई से फैलाएगी और कार्यकर्ताओं के एक बड़े नेटवर्क के माध्यम से पार्टी की ताकत बढ़ाएगी। साठे ने कहा कि शहर जिला स्तर पर और साथ ही राज्य और केंद्रीय स्तर पर नागरिकों के मुद्दों को हल करके जनता की आवाज को न्याय दिलाने के लिए विशेष प्रयास करेगा।


संजय जगताप, पुरंदर के विधायक, पुणे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, कैलास कदम, पूर्व नेता प्रतिपक्ष, अशोक मोरे, कांग्रेस पर्यावरण विभाग के प्रदेश अध्यक्ष, महेश धाम्धेरे, पुणे जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव, संग्राम मोहोल, तुकाराम भोंडवे, विश्वास गजरमल, अख्तरभाई चौधरी , बालासाहेब साठे, युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नरेंद्र बंसोड, एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष डॉ। वसीम इनामदार, एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश खंदारे, पिंपरी विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हीराचंद जाधव, भोसरी विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नासिर चौधरी, युवा कांग्रेस के जिला महासचिव वीरेंद्र गायकवाड़, अनिल सोनकंबले, पर्यावरण विभाग के शहर अध्यक्ष उमेश बंसोड, अशोक कलभोर , विजय ओवल, संजय साठे, शंकर तांडले, नितिन काले और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Labels:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget