मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरेने परिवार के साथ लिया एकविरा देवी दर्शन



वडगाव मावळ (टाईम न्युजलाईन नेटवर्क). मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार सुबह लोनावला के कार्लागढ़ पर परिवार की कुल देवी 'एकवीरा' के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान पत्नी शर्मीला और बेटे आदित्य ठाकरे भी उनके साथ मौजूद थे। सभी वहां आयोजित विशेष पूजा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव पहली बार कुल देवी के दर्शन के लिए पहुंचे थे।
एक विशेष हेलीकॉप्टर से लोनवाला पहुंचे सीएम उद्धव तकरीबन एक घंटे तक यहां रहे और फिर छत्रपति शिवाजी महाराज के जन्मस्थान, शिवनेरी किले के लिए रवाना हुए। बता दें कि उद्धव इससे पहले साल 2014 में भाजपा के साथ फिर से गठबंधन से पहले अपने 63 विधायकों संग पहुंचे थे। इस बार वे भाजपा से अलग होने के बाद यहां आएहैं।
सीएम के दौरे से पहले इलाके में कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। शिवनेरी किले पर परिवार संग पहुंचे उद्धव ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी महाराज के पालने को हाथ से झुलाया और राजमाता जीजाबाई (जिजाऊ) की प्रतिमा के दर्शन किए। यहां भी वे तकरीबन एक घंटे तक रहे और वहां देखरेख करने वाले लोगों से बातचीत की।
पिछले साल शिवनेरी किले की मिट्‌टी लेकर अयोध्या गए थे ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने कहा-बचपन से मैं यहां आता रहा हूं, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं पहली बार यहां आया हूं। यह छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्मस्थान हैं। आपको याद होगा, पिछले साल मैं यहां आया था और यहां से मिट्टी लेकर अयोध्या गया था। कोई इसे माने या ना माने, लेकिन नवंबर से नवंबर तक जो भी रिजल्ट आया वह अच्छा आया। मुझ पर जो भी जिम्मेदारी है वह अप्रत्याशित रूप से आई है। इसका मतलब ये हैं कि शिवराय और जिजाऊ का आशीर्वाद मुझ पर हैं।

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget