आने वाली पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए ईंधन का कुशलता से उपयोग करें


छगन भुजबल
 मुंबईदि.16: खाद्य और नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री छगन भुजबल ने जनता से आने वाले कल की पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए ईंधन का कुशलता से उपयोग करके राष्ट्रीय पर्यावरण संरक्षण अभियान में भाग लेने की अपील की।
 पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'सक्षम मिशन 2020' (संरक्षण क्षमता महोत्सव) का उद्घाटन श्री. भुजबल के हाथों यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में  किया गया। वे उस समय बात कर रहे थे।
श्री भुजबल ने कहा कि तेजी से विकास की ओर बढ़ रहे देश और राज्य के लिए ऊर्जा की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिएहमें पेट्रोलियम उत्पादों के आयात पर निर्भर रहना होगा। ऐसे मामलों मेंऊर्जा संसाधनों का उपयोग देश और राज्य के सतत विकास और पर्यावरण के संरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। राज्य सरकार पेट्रोलियम उत्पादों के विकल्प के रूप में अपरंपरागत ऊर्जा और अन्य संसाधनों का उपयोग करने के लिए उपाय कर रही हैं।
 हम सभी को सक्षम अभियान 2020’, ‘इंधन अधिक ना खपाएंआओ पर्यावरण बचाएइस घोषणा को अमल में लाने के लिए मिलकर काम करना होगा। यह निश्चित रूप से इस अभियान के तहत विभिन्न घटनाओं के लिए उपयोगी होगा।
 पीसीआरए संगठन के 'सक्षम अभियान2020' के अभियान का श्री. भुजबल ने अभिवादन किया। 'सक्षम अभियान 2020 ’(संरक्षण क्षमता महोत्सव) एक अभियान है। यह अभियानजो 16जनवरी से 15 फरवरी, 2020 तक शुरू होगाइस अभियान का "अधिक ईंधन की खपत न करें,पर्यावरण को बचाएं" आदर्श वाक्य है।

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget