तृतीयपंथीय कल्याण मंडल की जल्द ही स्थापना - अजित पवार


मुंबई (टाईम न्युजलाईन नेटवर्क): राज्य में तृतीयपंथीयों के लिए काम करनेवाले विशेषज्ञों का समावेश कर तृतीयपंथीय कल्याण मंडल करने का सरकारी निर्णय होकर भी प्रलंबित है. यह  मंडल तत्काल अस्तित्व में लाने के निर्देश उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आज यहां दिए.
तृतीयपंथीयों के विविध प्रश्नों के संदर्भ में आज मंत्रालय में आयोजित बैठक में श्री.पवार बोल रहे थे.
श्री.पवार ने कहातृतीयपंथीय समाज घटकों की सर्वांगीण उन्नति होने और उन्हें समाज के मुख्य प्रवाह में लाना जरूरी है. साथ ही इस समाज घटक की समस्याएं अधिकांश विभिन्न स्वरूप की है.  इसलिए सरकार के विविध विभाग और इस क्षेत्र में कार्यरत विशेषज्ञ व्यक्तियों को लेकर उनके विकास के लिए तृतीयपंथीय कल्याण मंडल के रूप में स्वतंत्र कल्याणकारी उपाययोजनात्मक यंत्रणा निर्माण की जाएगी. इस मंडल के मार्फत तृतीयपंथीयों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाकर उनका आर्थिक एवं सांस्कृतिक विकास किया जाएगा.
तृतीयपंथीयों की समस्या छुड़ाने के लिए इस मंडल की ओर से मराठी भाषा में हेल्पलाइन शुरू की जाएगी. उनका समाजिकशैक्षणिक और आर्थिक विकास करने के लिए इस कल्याण मंडल के मार्फ़त प्रयास किए जाएंगे,ऐसा श्री.पवार ने इस समय बताया.
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं विशेष सहायता मंत्री धनंजय मुंडेसार्वजनिक स्वास्थ मंत्री राजेश टोपेसांसद सुप्रिया सुळेतृतीयपंथी प्रतिनिधि मंडल की गौरी सावंतसामाजिक न्याय एवं विशेष सहायता विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारेवित्त विभाग के प्रधान सचिव नितिन गद्रेदिव्यांग कल्याण आयुक्त श्रीमती प्रेरणा देशभ्रतार के साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. प
Labels:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget